in

ये टीम जिस खिलाड़ी को 1 रन के दे रही थी 80 हजार, वो आईपीएल छोड़कर जा रहा बाहर |TTI

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Wed 16-May-2018 05:37:22 PM (IST)

बटलर वापस जाएंगे इंग्‍लैंड
कानपुर। आईपीएल 11 का 49वां मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स भले हार गया हो, मगर टीम फिलहाल टॉप 4 में बनी है। राजस्‍थान को इस मुकाम तक पहुंचाने का श्रेय टीम के ओपनर बल्‍लेबाज जोस बटलर को जाता है, जिन्‍होंने केकेआर के खिलाफ 39 रनों की पारी के अलावा पिछली 5 पारियों में लगातार 5 अर्धशतक लगाए थे। बटलर ने अकेले दम पर राजस्‍थान को जीत दिलाई है। मगर अब ये खिलाड़ी टीम का साथ छोड़कर जा रहा। जी हां बटलर राजस्‍थान के आने वाले किसी मैच का हिस्‍सा नहीं होंगे। एएफपी की खबर के मुताबिक, इंग्‍लिश क्रिकेट बोर्ड ने बटलर को पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग इलेवन में सेलेक्‍ट किया है। इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला टेस्‍ट मैच 24 मई से खेला जाएगा।

राजस्‍थान के लिए ये है बड़ा झटका
जोस बटलर के साथ उनके साथी खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स भी इंग्‍लैंड की नेशनल टीम का हिस्‍सा होंगे। यह दोनों ही खिलाड़ी राजस्‍थान से खेलते हैं। ऐसे में पूरी उम्‍मीद है कि 22 मई को आईपीएल के प्‍लेऑफ राउंड से पहले बटलर और स्‍टोक्‍स वापस इंग्‍लैंड चले जाएंगे। राजस्‍थान अगर प्‍लेऑफ में पहुंचती है तो उसके लिए बटलर का वापस जाना किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा। इस हिसाब से उनके एक रन की कीमत तकरीबन 80 हजार के आसपास पड़ती है।
ये टीम जिस खिलाड़ी को 1 रन के दे रही थी 80 हजार,वो आईपीएल छोड़कर जा रहा बाहर
बाकी टीम से ज्‍यादा रन बटलर के

आईपीएल 11 के शुरुआत में लगातार जीत रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की परफॉर्मेंस मिड सीजन में थोड़ी गड़बड़ा गई थी। टीम को कई हार का सामना करना पड़ा। मगर मई महीना आते ही राजस्‍थान की किस्‍मत सी खुल गई। टीम के ओपनर बल्‍लेबाज जोस बटलर अकेले दम पर टीम को आगे ले जा रहे। आईपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट के आंकड़ों पर नजर डालें तो राजस्‍थान की बाकी टीम ने मिलकर (पिछली हार को छोड़कर) पिछले 5 मैचों में जितने रन बनाए, उससे ज्‍यादा रन अकेले बटलर के खाते में है। राजस्‍थान का आखिरी पांच मैचों में कुल स्‍कोर 804 रन है, जिसमें 28 रन एक्‍स्‍ट्रा के हैं। यानी कि पूरी टीम ने मिलकर 766 रन बनाए, जिसमें बटलर की पांच पारियां (67,51,82,95,94) भी शामिल हैं। बटलर का इन मैचों में कुल स्‍कोर 389 रन बनता है, अब अगर 766 में बटलर के रन हटा दें तो बाकी राजस्‍थान की पूरी टीम सिर्फ 387 रन ही बना पाई।

बटलर को खरीदा गया बस इतने में
राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मैच विनर खिलाड़ी साबित हो रहे जोस बटलर को आईपीएल 2018 नीलामी में बहुत ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं मिली थी। फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें सिर्फ 4.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि टीम में कृष्‍णप्‍पा गौतम (6.2 करोड़ रुपये) और जोफ्रा आर्चर (7.2 करोड़ रुपये)  की बोली बटलर से ज्‍यादा है। इस सीजन में बटलर 13 मैचों में कुल 548 रन बना चुके हैं।

चाइनामैन स्‍टाईल में कुलदीप ने झटके 4 विकेट, जानें कैसे होती है ये गेंदबाजी और कितने खिलाड़ी इसमें माहिर

قالب وردپرس

Macy’s same-store sales growth trumps estimates, shares rise |TTI

Centre directs forces to halt security operations in J&K during Ramzan | India News |TTI