in

पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की कुर्सी खतरे में | TTI

पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की कुर्सी खतरे मेंपाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की कुर्सी खतरे में
इमरान की पार्टी ने हाई कोर्ट में दी याचिका, अयोग्य करार देने की मांग….

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में अब नए विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की कुर्सी खतरे में पड़ गई है। इमरान खान की पार्टी ने हाई कोर्ट में याचिका देकर इस आधार पर उन्हें अयोग्य करार देने की मांग की है कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र अमीरात (यूएई) की एक कंपनी के साथ काम करने की बात छुपाई है। इसी तरह के मामले में पिछले महीने नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें विदेश में आय से अधिक संपत्ति छुपाने के मामले में पद के अयोग्य करार दिया था।

इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता मुहम्मद उस्मान डार ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दी। डार का दावा है कि विदेश मंत्री यूएई की कंपनी मेक एंड एलेक को एलएलसी (आइएमईसीएल) में साल 2011 से विशेष सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने इस कंपनी के साथ अपने जुड़ाव और मिलने वाले वेतन की जानकारी छुपाई।

आसिफ ने 2013 के आम चुनाव में भरे गए नामांकन पत्र में इसकी घोषणा नहीं की। इसके बावजूद उन्हें अयोग्य नहीं ठहराया गया और वह नेशनल असेंबली के सदस्य बने हुए हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रत्याशी आसिफ ने उस चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी व याचिकाकर्ता डार को 21 हजार मतों के अंतर से हराया था।

قالب وردپرس

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Game Of Thrones fans are up in arms over Catelyn Stark |TTI

ठियोग में चल रही है परिवर्तन की लहर |TTI