in

क्या आप जानते हैं आपके फोन में मौजूद एयरप्लेन मोड का क्या है असली इस्तेमाल, जानें | TTI

क्या आप जानते हैं आपके फोन में मौजूद एयरप्लेन मोड का क्या है असली इस्तेमाल, जानेंक्या आप जानते हैं आपके फोन में मौजूद एयरप्लेन मोड का क्या है असली इस्तेमाल, जानें
यहां हम बताएंगे कि क्यों स्मार्टफोन में एयरप्लेन मोड फीचर मौजूद होता है

नई दिल्ली (जेएनएन)। सभी मोबाइल फोन्स में एयरप्लेन मोड फीचर मौजूद होता है। हम सभी जानते हैं कि ब्लूटूथ, वाई फाई, सेलुलर और डेटा नेटवर्क को बंद करने के लिए एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इसका इस्तेमाल खास किसलिए किया जाता है? हमें ऐसा विकल्प क्यों दिया गया है?

चलिए आइये जानते है इसके बारे में:

यह मुख्य रूप से इसलिए बनाया गया है ताकि उड़ान भरने के दौरान हवाई जहाज के संकेत आपके डिवाइस को बाधित न करें। आप इस फीचर का इस्तेमाल तब भी कर सकते है जब आप किसी जरूरी मीटिंग या कॉल में है और आप डिस्टर्ब नहीं होना चाहते हैं।

हालांकि, एयरप्लेन मोड ऑन करने के बाद भी आप अपने स्मार्टफोन पर लोकल एप्लिकेशन, वीडियो, म्यूजिक और अन्य चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ डिवाइस में आप वाईफाई और ब्लूटूथ का उपयोग भी कर सकते हैं। जबकि उड़ान में, लोग अक्सर एयरलाइनों द्वारा अपने यात्रियों के लिए प्रदान की जाने वाली वाईफाई का उपयोग करते हैं।

इसके अलावा, यह आपकी बैटरी लाइफ को बचाने का एक शानदार तरीका है। फोन चार्ज करते समय फोन को एयरप्लेन मोड में डाल दें। ऐसा करने से फोन में नेटवर्क नहीं आएंगे और बेकार की नोटिफिकेशन भी नहीं आएंगी। इससे फोन जल्दी चार्ज होगा।

यह भी पढ़ें:

घर बैठे किसी भी स्मार्टफोन में करें वायरलेस चार्जिंग फीचर एड, ये है ट्रिक

ये 5 कॉमन प्रॉब्लम आपके स्मार्टफोन को कर सकती हैं Damage, जानें कैचे बचें

इन आसान तरीकों से PS3 गेम को डाउनलोड करें अपने एंड्रायड फोन में 

قالب وردپرس

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp, FB Messenger and Viber expose users to hacks |TTI

आज हो सकता है, लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार का ऐलान |TTI